Type Here to Get Search Results !

भारत में बैन हुए 40 वेबसाइट, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों की वजह से लगा प्रतिबंध

भारत में बैन हुए 40 वेबसाइट, राष्ट्रविरोधी गतिविधियों की वजह से लगा प्रतिबंध



भारत सरकार ने TIKTOK, PUBG, WECHAT, के साथ और 59 App को बैन करने के बाद भारत सरकार ने एक और बाद एक्शन लिया है। भारत सरकार ने 40 wapsite को इंडिया में बैन कर दिया हैदेश के खिलाफ मुहिम चलाने वाले 40 वेबसाइटों पर भारत सरकार की गाज गिरी है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 40 वेबासाइटों (Websites) को तत्काल प्रभाव से बंद (Banned) करने का फैसला किया है. प्रतिबंधित संगठन सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) से जुड़ी 40 वेबसाइट पर अलगाववादी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए सरकार द्वारा रोक लगा दी गई है. यह जानकारी गृह मंत्रालय ने रविवार को दी. 
। भारत सरकार ने ये सब इएलिये किया 
है। खालिस्तान समर्थक समूह के हैं ये सभी वेबसाइट

अमेरिका स्थित सिख्स फॉर जस्टिस (SFJ) एक खालिस्तान समर्थक समूह है. गृह मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा, 'ग़ैर क़ानूनी गतिविधि (निरोधक) अधिनियम (यूएपीए), 1967 के तहत सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) एक गैरकानूनी संगठन है. उसने अपने उद्देश्य के लिए समर्थकों के पंजीकरण करने के वास्ते एक अभियान शुरू किया था. गृह मंत्रालय की सिफारिश पर इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय  ने सूचना प्रौद्योगिकी कानून, 2000 के सेक्शन 69 ए के तहत एसएफजे की 40 वेबसाइट पर रोक लगाने के आदेश जारी किये.'

भारत के 5 सबसे अमीर राज्य

5 richest states of India

इलेक्ट्रॉनिकी और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) भारत में साइबर स्पेस की निगरानी करने के लिए नोडल एजेंसी है. पिछले वर्ष गृह मंत्रालय ने एसएफजे को कथित राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के लिए प्रतिबंधित कर दिया था.

Tags

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies